Telegram Join Whatsapp (1) Whatsapp (2)

आप दुबलिकेट वेबसाइट से बचे दुनिया का एकमात्र वेबसाइट यही है SM Study Point और ये आपको पैसे पेमेंट करने को कभी नहीं बोलते है क्योंकि यहाँ सब के सब सामग्री फ्री में उपलब्ध कराया जाता है धन्यवाद !

चार वर्षीय बीएड में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 28 को

चार वर्षीय बीएड में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 28 को

चार वर्षीय बीएड में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 28 को 

चार वर्षीय बीएड में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त को दिन के 11 से 1 बजे तक होगी। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 18 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी इसे लॉगइन कर अपना अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। सीईटी आईएनटी बीएड के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अरुण कुमार सिंह ने बताया कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना अपना आईडी और पासवर्ड डालकर अपना अकाउंट लॉगइन करेंगे। इसके बाद अभ्यर्थियों के सामने तीन विकल्प दिखेंगे। अभ्यर्थी तीसरा विकल्प एडमिट कार्ड पर क्लिक करेंगे, जिसके बाद स्क्रीन पर अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र प्रदर्शित होगा। इसके बाद अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंटआउट ले सकेंगे। प्रो. सिंह ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 9443 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन जमा किया है। इनमें 4696 महिला एवं 4747, पुरूष अभ्यर्थी शामिल हैं।
राज्य के दो शहर मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा में छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मुजफ्फरपुर शहर में 5776 अभ्यर्थियों के लिए 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर 2879 महिला और 2897 पुरुष शामिल होंगे। दरभंगा शहर में 3667 अभ्यर्थियों के लिए 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर 1817 महिला और 1850 पुरुष शामिल होंगे। मालूम हो कि चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स पूरे राज्य में सिर्फ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के बसुंधरा टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज और शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज मुजफ्फरपुर, बैद्यनाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन वैशाली एवं माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन सीतामढ़ी कुल मिलाकर चार महाविद्यालय हैं और प्रत्येक में 100-100 सीटों पर नामांकन होना है।

Post a Comment

0 Comments