Telegram Join Whatsapp (1) Whatsapp (2)

आप दुबलिकेट वेबसाइट से बचे दुनिया का एकमात्र वेबसाइट यही है SM Study Point और ये आपको पैसे पेमेंट करने को कभी नहीं बोलते है क्योंकि यहाँ सब के सब सामग्री फ्री में उपलब्ध कराया जाता है धन्यवाद !

शिक्षा विभाग के आदेश से 90% कोचिंग हो जयेंगे बंद

शिक्षा विभाग के आदेश से 90% कोचिंग हो जयेंगे बंद
शिक्षा विभाग के आदेश से 90% कोचिंग हो जयेंगे बंद पटना। 

शिक्षा विभाग ने सूबे में सुबह नौ से चार बजे तक कोचिंग संचालन पर रोक लगा दी है। बिना परिणाम के आकलन किए इस फैसले से राज्य भर में चलने वाले 90 कोचिंग बंद हो जाएंगे। यही नहीं चार हजार करोड़ रुपए से ज्यादा राजस्व (जीएसटी) का नुकसान होगा। बड़े पैमाने पर विद्यार्थियों का पलायन होगा और सात लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

ये बातें कोचिंग एसोसिएशन ऑफ भारत के पदाधिकारियों ने शनिवार को आयोजित प्रसेवार्ता में कहीं। संघ के सचिव सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में देश के बड़े-बड़े कोचिंग संस्थान आ चुके हैं। आगे और आने की तैयारी में है। यदि सरकार निर्णय में संशोधन नहीं करती है तो राज्य को बड़ी क्षति होगी। फिर से छात्रों का पलायन कोटा व दिल्ली के लिए शुरू हो जाएगा। जेईई, नीट, क्लैट, निफ्ट एंट्रेंस, डिफेंस आदि ऐसे परीक्षा हैं जहां सीमित अवसर मिलते हैं। इसी तरह बैंक, सिविल सर्विस आदि की परीक्षा में ग्रेजुएशन के बाद शामिल होना होता है। ऐसे में एक डंडे से सभी को नहीं हांका जा सकता है। संघ ने सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments