Telegram Join Whatsapp (1) Whatsapp (2)

आप दुबलिकेट वेबसाइट से बचे दुनिया का एकमात्र वेबसाइट यही है SM Study Point और ये आपको पैसे पेमेंट करने को कभी नहीं बोलते है क्योंकि यहाँ सब के सब सामग्री फ्री में उपलब्ध कराया जाता है धन्यवाद !

अंग्रेजी बोलना भी सिखाएगा बिहार बोर्ड मुफ्त कोचिंग में

अंग्रेजी बोलना भी सिखाएगा बिहार बोर्ड मुफ्त कोचिंग में
पटना, मुख्य संवाददाता। बिहार बोर्ड जेईई व नीट के निशुल्क कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों को स्पोकेन इंग्लिश की क्लास भी करायेगा। बोर्ड के अनुसार चयनित मेधावी छात्र-छात्राओं को इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के उद्देश्य से निशुल्क शिक्षण की व्यवस्था की गयी है। इसके लिए हिंदी व अंग्रेजी के शिक्षकों के लिए साक्षात्कार का आयोजन 21 अगस्त को किया जायेगा।

पार्ट टाइम आधार पर अनुभवी शिक्षक की सेवा लेने के लिए इंटरव्यू लिया जायेगा। अनुभव प्रमाण-पत्र की स्वअभिप्रमाणित छायाप्रति साथ लायेंगे। साथ ही अभ्यर्थी को प्रति कक्षा के लिए कितना मानदेय चाहिए इसका जिक्र उन्हें अपने साथ आवेदन में अंकित करके लाना होगा। चयनित शिक्षकों को स्पोकेन इंग्लिश की कक्षा छात्रों के लिए पटना कॉलेजिएट स्कूल एवं छात्राओं के लिए बांकीपुर गर्ल्स हाइ स्कूल में ली जायेगी। एक कक्षा एक घंटे 30 मिनट की होगी, जिसके लिए शिक्षक को प्रति कक्षा के हिसाब से मानदेय दिया जायेगा।

स्पोकेन इंग्लिश की कक्षा के लिए आवेदक को अंग्रेजी विषय में पीजी सफल होना चाहिए। आवेदक को किसी सरकारी अथवा प्राइवेट स्कूल अथवा कोचिंग में स्पोकेन इंग्लिश की कक्षा में पढ़ाने का न्यूनतम दो वर्षों का अनुभव भी होना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments